Friday 8 December 2017

स्क्वायर ऑफ इंडोपाडिडिया फॉरेक्स


समाप्ति की तारीख से पहले फ्यूचरओपेशन्स अनुबंध बंद या स्क्वायर-ऑफ़ कैसे होता है, स्क्वायरिंग ऑफ़ को अनिवार्य रूप से आपकी स्थिति हटाने का मतलब है। यदि आप लंबे समय से और बंद करना चाहते हैं, तो आप बाजार में बेचेंगे यदि आप कम हैं और आप इसे बंद करना चाहते हैं, तो आप बाजार में खरीद लेंगे। फ़्यूचर्स ट्रेडिंग में, अनुबंध मूल रूप से अंतराल पर उपलब्ध कराने के लिए यदि I039m कम (यदि मैंने वायदा अनुबंध बेच दिया है) या यदि I039m लंबी (यदि मैंने वायदा अनुबंध खरीदा है) अंतर्निहित वितरण करने के लिए प्रदान किया है। उदाहरण के लिए, क्रूड ऑयल फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट (एनवाईएमईएक्स): लंबी भविष्य: अगर मैं 1 बहुत सारे कच्चे तेल के वायदा खरीदता हूं, तो मैं भविष्य की तारीख में 1 बहुत सारे क्रूड ऑयल खरीदना चाहता हूं (अनुबंध समाप्त होने पर डिलीवरी) लघु फ्यूचर: I 1 बहुत सारे कच्चे तेल वायदा बेच दिए हैं मैं भविष्य की तारीख में 1 बहुत सारे कच्चे तेल देने के लिए समझौता कर रहा हूं (अनुबंध समाप्त होने पर डिलीवरी देते हुए) जब मैं लंबे समय से चला गया, तो मैं केवल वस्तु खरीदने के लिए वायदा अनुबंध खरीद सकता हूं, अगर कोई है इसे मुझे बेचने के लिए हर बार जब मैं खरीद या बेचना चाहता हूं, तो एक प्रति व्यक्ति होना चाहिए जो अनुबंध को बेचने या खरीदना चाहेगा (LIQUIDITY व्यापार के लिए महत्वपूर्ण है), लेकिन जब से काउंटर पार्टी (जिसने मुझे 1 बहुत सारे तेल बेच दिए थे), उनके समझौते का सम्मान नहीं कर सकते हैं और मुझे कोई अंतर्निहित वस्तु प्रदान नहीं करते हैं। तो मेरा अनुबंध बेकार होगा फिर इस प्रकार, मैं संभवतया दूसरे व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकता जो मुझे अनुबंध बेच रहा है लेकिन, तब एक्सचेंज में आता है और गारंटीकृत रिटर्न के साथ मुझे प्रदान करता है मुझे don039t के बारे में ध्यान देना होगा कि दूसरे व्यक्ति कौन है, क्योंकि एक्सचेंज उस का ख्याल रखेगा और मुझे अनुबंध की समाप्ति की तारीख में 1 बहुत सारे क्रूड ऑयल देगा। अब, एनवाईएमईएक्स पर व्यापार करने वाले अधिकांश लोग डीलिवरी लेने या अनुबंध की समाप्ति पर वास्तविक कच्चे तेल की डिलिवरी देने का इरादा नहीं करते हैं। वे सिर्फ एक्सचेंज पर व्यापार करते हैं और तेल की कीमत में बदलाव पर पैसा बनाने की कोशिश करते हैं। यह कैसे प्रबंधित करता है, यह अनुबंध की समाप्ति से पहले अपनी खुली स्थिति को बंद करके या बंद कर रहा है। यदि मैं लंबे समय से खरीदा (खरीदा) मैं किसी को खरीदने के लिए चाहता है जो किसी वायदा अनुबंध बेचते हैं। अगर I039m छोटा (बेचा), मैं किसी ऐसे वायदा अनुबंध को खरीदूँगा जो NYMEX पर बेचना चाहता है। परिदृश्य 1 (दुर्लभ परिदृश्य) अब मान लेते हैं कि कई अन्य लोगों के बीच NYMEX पर एक्स amp वाई ट्रेडिंग दो लोग हैं। एक्स वाई से भविष्य के अनुबंध को खरीदता है। वॉल्यूम 1 लॉट से बढ़ेगा ओपन इंटरेस्ट 1 लॉट से बढ़ेगा कुछ समय बाद, एक्स इसकी स्थिति को स्क्वायर बंद करने का निर्णय लेता है, वाई अपनी स्थिति को भी स्क्वायर बंद करना चाहता है। एक्स वाई के 1 वायदा वायदा को बेच देगा। वॉल्यूम 1 लॉट से बढ़ेगा। ओपन इंटरेस्ट 1 लॉट से घटाएगा एक्स amp वाई दोनों के पास कोई खुला ब्याज नहीं है जो बाजार में छोड़ा गया है। इस प्रकार, ओपन इंटरेस्ट 0 (एक्स amp वाई के लिए) होगा लेकिन कुल मात्रा 2 लॉट (एक्स एक्स वाई वाई वाई) के लिए परिदृश्य 2 (सबसे संभावित परिदृश्य) बन जाती है अब मान लीजिए कि कई अन्य लोगों के बीच NYMEX पर तीन लोगों, एक्स, वाई amp ज़ेड ट्रेडिंग है। एक्स ने वाई से भविष्य का अनुबंध खरीदा। मात्रा 1 लॉट से बढ़ेगी ओपन इंटरेस्ट 1 लॉट से बढ़ेगा कुछ समय बाद, एक्स अपनी स्थिति को स्क्वायर बंद करने का निर्णय लेता है, वाई अब के रूप में इसकी स्थिति को स्क्वायर बंद नहीं करना चाहेगा। लेकिन किसी और को, ज़ेड एक बहुत सारे वायदा अनुबंध खरीदकर एक नए अनुबंध में प्रवेश करना चाहता है एक्स एक्स के लिए 1 वायदा वायदा बेचेंगे। वॉल्यूम 1 लॉट से बढ़ेगा। ओपन इंटरेस्ट समान रहेगा। (एक्सस ओपन ब्याज 1 लॉट से कमी, लेकिन जेएस ओपन ब्याज 1 लॉट से बढ़ता है) इस प्रकार नेट ओपन इंटरेस्ट एक समान रहा है। एक्स में बाजार में कोई खुला ब्याज नहीं है। लेकिन Y कम 1 लूत है और Z बहुत लंबा है 1 अब। इस प्रकार, ओपन इंटरेस्ट 1 लॉट (एक्स, वाई amp ज़ेड) के लिए होगा। लेकिन प्रत्येक वॉल्यूम पर कुल मात्रा 2 लॉट (एक्स, वाई एपीपी जेड) के लिए फ्यूचर्स एक्सचेंज पर हो जाती है, इसमें थोड़ी देर होनी चाहिए। इस प्रकार, यदि ओपन इंटरेस्ट 500 लॉट है इसका मतलब है कि बाजार में 500 लॉट लांग (खरीदार) और 500 लॉट शॉर्ट (सेलर्स) पोजिशन हैं। कारोबार की मात्रा हो सकती है और आमतौर पर इस से बहुत अधिक है। 4.6k दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट द्वारा अनुरोध किया गया जवाब फेड बोर्ड को भरने के लिए तीन सीटों के साथ, राष्ट्रपति ट्रम्प ने फेड पॉलिसी पर अपना स्टाम्प लगाने का एक बड़ा मौका दिया। भारत के विनिमाकरण का मतलब है कि वह अपनी स्थिति की मुद्रा इकाई को वैध निविदा के रूप में अलग कर रही है, जब भी वहां आवश्यक हो। कई युवा ट्रम्प समर्थक भी प्रो-बिटकॉइन हैं गैर-कृषि पेरोलें 227 कि। में बनाकर 175k की अपेक्षाओं पर आ गई, बेरोजगारी थोड़ा बढ़कर 4.8 हो गई। ये कदम आपको और अधिक अनुशासित, स्मार्ट और अंततः, अमीर व्यापारी देंगे। प्रमुख टर्निंग पॉइंट्स की पहचान करके अधिक शिक्षित व्यापार निर्णय करें।

No comments:

Post a Comment